सोना-चांदी जवाहरात को लेकर, Ambani Tata-Birla में छिड़ेगी जंग

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Aditya Birla समूह ने आभूषण कारोबार में कदम रखा है। इसके लिए ग्रुप ने ज्वेलरी ब्रांड ‘senses’ लॉन्च किया है। यह इस व्यवसाय के लिए भारतीय आभूषण बाजार में 6.7 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगा। समूह ने आभूषण दुकानों का नेटवर्क बनाने के लिए 5,000 करोड़ रुपये रखे हैं। इसके साथ ही समूह का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में आभूषण क्षेत्र में शीर्ष तीन खुदरा विक्रेताओं में शामिल होना है। बिजनेस आउटरीच वेबसाइट के मुताबिक, भारत में ज्वैलरी कारोबार में सक्रिय मौजूदा टॉप-3 कंपनियों में तनिष्क, कल्याण ज्वैलर्स और मालाबार गोल्ड एंड डायमंड शामिल हैं। क्योंकि तनिष्क टाटा का ब्रांड है इसलिए टाटा और बिड़ला के ज्वेलरी ब्रांड के बीच टक्कर है.

indriya brand के इन शहरों में चार स्टोर होंगे

इंद्रिया ब्रांड के चार स्टोर तीन शहरों – दिल्ली, इंदौर और जयपुर में खोले जाएंगे। समूह की योजना छह महीने के भीतर 10 से अधिक शहरों में इसका विस्तार करने की है। बयान के अनुसार, समूह अपनी मजबूत ब्रांड इक्विटी और गहन बाजार ज्ञान का लाभ उठाकर अपने उपभोक्ता पोर्टफोलियो को मजबूत कर रहा है।

Aditya Birla समूह 20 वर्षों से अधिक समय से फैशन उद्योग में सक्रिय है

‘इंद्रिया’ के साथ ब्रांडेड ज्वेलरी सेगमेंट में प्रवेश करने के बाद, आदित्य बिड़ला समूह बाजार के अग्रणी ब्रांड टाटा समूह के तनिष्क और रिलायंस के स्वामित्व वाले ब्रांड रिलायंस ज्वेल्स के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह प्रविष्टि समूह के लिए एक स्वाभाविक विस्तार है, जो पिछले 20 वर्षों से फैशन रिटेल और लाइफस्टाइल उद्योग में है।

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