सिंगरौलिया में आकाश रेखा की नई पहचान, एयर टैक्सी ने भरी उड़ान

By
Last updated:

सिंगरौली। जिले के आज विकास की एक और बड़ी सौगात मिली है, जिले से आज एयर टैक्सी की सुविधा आरंभ हो गई है।

उक्त आशय का वक्तव्य पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ के अवसर पर सिंगरौलिया हवाई पट्टी पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राधा सिंह का है। राज्य मंत्री राधा सिंह ने कहा कि जिले के विकास में कोई कमी नही होगी। आज का दिन जिले के लिए सौगत के रूप में याद किया जायेगा। जिले के नागरिक बड़े ही सरलता के साथ कम समय में रीवा, जबलपुर एवं भोपाल का आवागमन हवाई सेवा के माध्यम से यात्रा कर सकेंगे।

राज्य मंत्री ने कहा कि हम सब का प्रयास रहेगा की जल्द ही सिंगरौली से 80 सीटर विमान की सेवा शुरू हो। इस अवसर पर सांसद सीधी-सिंगरौली डॉ. राजेश मिश्रा , सिंगरौली विधायक राम निवास शाह, देवसर विधायक राजेन्द्र मेश्राम, धौहनी विधायक कुवर सिंह टेकाम, सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक, ननि के महापौर रानी अग्रवाल, ननि अध्यक्ष देवेश पाण्डेय, प्राधिकरण अध्यक्ष दिलीप शाह, कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला, एसपी निवेदिता गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, जनपद पंचायत देवसर के अध्यक्ष प्रणव पाठक के मौजूद थे।

उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुये राज्य मंत्री राधा सिंह ने कहा कि सिंगरौली जिले का चहुमुखी विकास हो रहा है। शीघ्र ही जिले को आवागमन की सुविधा के लिए रेल कनेक्टिविटी प्राप्त होगी। वही प्रयागराज से चितरंगी होकर मुख्यालय तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य भी पूर्ण कराया जायेगा। जिससे आवागमन में सुविधा होगी। वही समारोह में उपस्थित जनों के संबोधित करते हुये सांसद सीधी-सिंगरौली डॉ. राजेश मिश्रा ने कहा कि आज उर्जाधानी को राजधानी से जोडऩे का कार्य हो रहा है। वही कार्यक्रम को सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक, धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम, इसके पूर्व कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला ने आये हुये अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि सिंगरौली जिले के लिए वायुसेवा अत्यन्त महत्वपूर्ण सेवाओं में से एक है। जिले में अधिकांश औद्योगिक कम्पनियां कार्यरत हैं। उनमें आवागमन होता रहा है। अब कम समय में कम्पनियों में आने वाले पहुंच सकेंगे तथा शीघ्र कर्मिशियन फ्लाईट के साथ 70 से 80 सीटर नागरिक विमान की भी सेवा जल्द शुरू हो ऐसा प्रयास किया जायेगा।

सिंगरौली को सिंगापुर बनाने का सपना साकार हुआ: मेश्राम

देवसर विधायक राजेन्द्र मेश्राम ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज सिंगरौली को सिंगापुर बनाने का सपना साकार हुआ। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के द्वारा कई जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर अंतिम छोर पर खड़े व्यक्तियों को लाभान्वित कराया जा रहा है। उन्होंने प्रमुखता के साथ गौड़ परियोजना, शहर की बाईपास रोड एवं बरगवां से माड़ा तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य की कार्य योजना तैयार कर शीघ्र प्रारंभ करने का आग्रह किया। साथ ही सिंगरौली रेलवे स्टेशन में डीआरएम कार्यालय संचालित करने को कहा। हवाई यात्रा के सपने को साकार करने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तथा तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हृदय से धन्यवाद दिया।

सिंगरौली में आने वाले मुसाफिरों का हुआ स्वागत

एयर टैक्सी के सिंगरौलिया हवाई अड्डा में पहुंचने पर उपस्थित जन प्रतिनिधियों के द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। जिसमें रीवा से आने वाले यात्री अनिल तिवारी, संदीप कुमार पाण्डेय, सतीश चंद दुबे, सूर्य प्रकाश पाण्डेय, संजीव कुमार सोनी तथा प्रवीन्द्र पाण्डेय का स्वागत किया गया। वही सिंगरौली से जाने वाले यात्री का भी स्वागत किया गया तथा सिंगरौली हवाई पट्टी से सिंगरौली से भोपाल जाने वाली एयर टैक्सी को हरी झण्डी दिखाकर राज्यमंत्री ने रवाना किया। समारोह के दौरान पूर्व विधायक राम लल्लू बैस, पूर्व प्राधिकरण के अध्यक्ष गिरीश द्विवेदी, पूर्व महापौर प्रेमवती खैरवार, प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष नरेश शाह, वरिष्ट समाजसेवी सुन्दर लाल शाह, राजकुमार दुबे सहित अन्य नेता एवं अधिकारी मौजूद थे।

मेरे जीवन का गौरवशाली दिन है: रामनिवास

इस अवसर पर सिंगरौलिया हवाई पट्टी परिसर में आयोजित समारोह में सिंगरौली विधायक राम निवास शाह ने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का गौरवशाली दिन है। जिले को आज बड़ी सौगात मिली है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रयासों से हवाई यात्रा के सपने को सच किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सरकार ने देश-प्रदेश के साथ -साथ सिंगरौली जिले का चहुमुखी विकास कार्य हो रहे हैं। ङ्क्षसगरौली के समग्र विकास के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ूंगा। अंत में इसके लिए उन्होंने हृदय से धन्यवाद देते हुये प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री तथा उप मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

न्यूज वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क कीजिए -7805875468

Leave a Comment

Live TV