सिट्रोएन बेसाल्ट एसयूवी-कूपे भारत में रिवील

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ट्रोन ने आखिरकार बेसाल्ट को अपने प्रोडक्शन फॉर्म में पेश कर दिया है. यह अब ऑटोमेकर का चौथा मॉडल है जो सी-क्यूबेड प्रोग्राम पर आधारित है, जिसे खास तौर पर भारत के लिए विकसित किया गया है. बेसाल्ट इस सेगमेंट में पहली उचित एसयूवी-कूप है और इसका सीधा मुकाबला टाटा कर्व सेहोगा. प्रोडक्शन-स्पेक सिट्रोन बेसाल्ट कॉन्सेप्ट डिज़ाइन से बहुत दूर नहीं है.

डिज़ाइन में ष्ट3 एयरक्रॉस स्ङ्क की काफी समानता है. केवल आगे की तरफ ग्रिल इंसर्ट थोड़े अलग हैं. हालाँकि, स्ङ्क से अलग, बेसाल्ट में LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलते हैं. प्रोफाइल स्पष्ट रूप से कूप जैसी है, जिसमें रूफलाइन नीचे की ओर झुकी हुई है और बूट लिड पर समाप्त होती है. टॉप-स्पेक बेसाल्ट में 17-इंच के अलॉय व्हील हैं. पीछे की तरफ एक चंकी बंपर और हैलोजन टेललैंप हैं. बेसाल्ट का केबिन ष्ट एयरक्रॉस से लिया गया है. हालाँकि, इसमें कुछ अपडेट किए गए हैं, जिसमें डिजिटल रीडआउट के साथ नया ॥ङ्कष्ट पैनल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल शामिल है.

इसमें बड़ा फ्रंट आमरेस्ट और नए हेडरेस्ट भी हैं. बेसाल्ट की खासियत यह है कि इसमें पीछे की सीटों में एडजस्टेबल थाई सपोर्ट स्क्रैब दिए गए हैं. तकनीक के मामले में, बेसाल्ट में वही 10.25 इंच की टचस्क्रीन और 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल है. इसमें वही स्टीयरिंग व्हील है जो 23 एयरक्रॉस में है, और केबिन में सतहों के रंग और बनावट एयरक्रॉस के समान हैं.

सिट्रोएन अपने मौजूदा इंजन को ही जारी रखने जा रहा है, जिसका मतलब है कि बेसाल्ट में 1.2-एनए-पेट्रोल और 1.2- टर्बो पेट्रोल मिलेगा. पहला 82 बीएचपी बनाता है जबकि दूसरा 110 बीएचपी बनाता है. दोनों इंजनों में मैनुअल गियरबॉक्स है जबकि टर्बो को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ चुना जा सकता है. आने वाले हफ्तों में लॉन्च होने वाली सिटोन बेसाल्ट टाटा कर्व को टक्कर देगी.

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