सिंगरौली वासियों के लिए बड़ी सौगात, हवाई पट्टी सिंगरौलिया से 13 जून को एयर टैक्सी रीवा, जबलपुर एवं भोपाल के लिए भरेगा उड़ान, किराया 2250 से 15 हजार तक

By
Last updated:

सिंगरौली। कनेक्टिविटी को लेकर जिलेवासियों के लिए प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने बड़ी सौगात दिया है। सपनों का उड़ान 13 जून को साकार होगा। अभी तक इसे एक चुनावी घोषणा मान रहे थे। लेकिन प्रदेश सरकार ने इस चुनावी वायदे को साकार करने जा रही है।

गौरतलब है कि बैढऩ के सिंगरौलिया में पिछले वर्ष हवाई पट्टी बनकर तैयार हो गया था। तभी से सरकार पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था कि सिंगरौलिया हवाई पट्टी से हवाई जहाज नियमित उड़ान भरे। विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी ने इसे स्थानीय स्तर पर चुनावी घोषणा में शामिल कर दिया था। प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद हाल ही में यूपी के दुद्धी विधानसभा व सोनभद्र लोकसभा चुनाव में प्रचार पर आये प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सिंगरौलिया हवाई पट्टी पर पहुंचे थे।

इस दौरान बीजेपी के विधायक सहित अन्य नेताओं ने सिंगरौलिया हवाई पट्टी से नियमित हवाई जहाज उड़ान भरे इसके लिए एक स्वर से सभी ने मांग किया था। मुख्यमंत्री ने चुनाव आचार संहिता का वजह बताया था और जैसे लोसचुनाव की आचार संहिता हटी कि प्रदेश के अन्दर एयर टैक्सी चलाने का खत आया। यह टैक्सी सिंगरौलिया बैढऩ से वाया, रीवा, जबलपुर एवं भोपाल लैण्ड करेगा और इसी तरह सिंगरौलिया में हवाई पट्टी पर एयर टैक्सी उतरेगा। इसके संबंध में प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला आईएएस मध्यप्रदेश शासन पर्यटन विभाग ने कलेक्टर सिंगरौली को पत्र लिखकर पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा अंतर्गत राज्य के भीतर वायु सेवा का संचालन प्रारंभ किये जाने के बारे में अवगत कराया है। पत्र के माध्यम से कलेक्टर को अवगत कराया गया है कि प्रदेश में सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत निजी ऑपरेटर मेसर्स जेट सर्वे एविनेशन के सहयोग से पीएमश्री वायु सेना का राज्य के भीतर संचालन 13 जून से प्रारंभ किया जा रहा है।

प्रारंभिक तौर पर इन्दौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, सिंगरौली, खजुराहो एवं उज्जैन शहरों को निरंतर वायु सेवा से जोड़ा जा रहा है। सिंगरौलिया हवाई पट्टी पर एयरक्राफ्ट पहली उड़ान 13 जून की दोपहर 12:15 बजे सिंगरौली से रीवा के लिए उड़ान भरेगा। दोपहर 12:45 बजे रीवा में लैण्ड करेगा। इसके बाद 1:15 बजे रीवा से जबलपुर के लिए उड़ान भरेगा। जिसकी तैयारियां कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के निर्देश पर जोरशोर से शुरू कर दी गई है।

सिंगरौली वासियों के लिए बड़ी सौगात है: रामनिवास

सिंगरौली विस के विधायक रामनिवास शाह ने इस संबंध में नवभारत से चर्चा कर कहा की भोपाल एवं नई दिल्ली से सप्ताह में दो-दो दिन सिंगरौली रेलवे स्टेशन तक अपडाउन करने के लिए हरी झंडी रेल मंत्रालय से मिल गई। इसकी मांग काफी अरसे से की जा रही थी। वही सिंगरौली हवाई पट्टी से नियमित हवाई जहाज की सेवा मुहैया कराने की मांग को प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा पूरा कर दिया जा रहा है। जिसके लिए एयरक्राफ्ट का समय चक्र भी निर्धारित किया गया है। उन्होंने हर्ष व्यक्त करते हुये कहा कि सिंगरौली वासियों केे लिए बड़ी सौगात राज्य सरकार के द्वारा दी गई है। चुनाव के वक्त भाजपा सरकार वादा की थी। उसे वादे को 13 जून को साकार करने जा रही है। हम एवं सिंगरौलीवासियों ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, केन्द्रीय कृषि मंत्री एवं पूर्व सीएम शिव राज सिंह चौहान तथा उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

पहला उड़ान कल 13 को दोपहर 12:15 बजे

जानकारी के अनुसार सिंगरौलीवासियों के लिए कल 13 जून को हवाई जहाज सेवा की मिलने वाली सौगात समय चक्र के बारे में प्रमुख सचिव मप्र शासन पर्यटन ने पत्र के माध्यम से जानकारी साझा किया है। जिसके अनुसार 13 जून को एयरक्राफ्ट प्रात: 7:45 पर भोपाल उड़ान भरेगा तथा 9:15 बजे जबलपुर पहुंचेगा। प्रात: 9:45 बजे जबलपुर से रीवा के लिए उड़ान भरेगा प्रात 11:15 एयरक्रफ्ट रीवा में लैंड करेगा। 11:30 पर रीवा से सिंगरौली के एयरक्रफ्ट उड़ान भरेगा। दोपहर 12 बजे सिंगरौली आगमन दोपहर 12:15 पर सिंगरौली से रीवा दोपहर12:45 दोपहर: 1:15 पर रीवा से जबलपुर दोपहर 2:35 दोपहर: 2:45 पर जबलपुर से शाम 4:15 भोपाल में पुन: एयरक्रफ्ट का आगमन होगा।

जिले के लिए ऐतिहासिक क्षण: कलेक्टर

कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला ने बताया कि राज्य के भीतर वायु सेवा का संचालन प्रारंभ किए जाने प्रदेश में सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत निजी ऑपरेटर मेसर्स जेट सर्वे एनिवेशन के सहयोग से पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का राज्य के भीतर संचालन 13 जून से प्रारंभ किया जा रहा है। प्रारंभिक तौर पर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, खजुराहो एवं उज्जैन के साथ ही सिंगरौली जिले को भी निरंतर वायु सेवा से जोड़ा जा रहा है। जो जिले के लिए ऐतिहासिक क्षण है। कलेक्टर ने बताया कि 13 जून को एयरक्राफ्ट प्रात: 7:45 पर भोपाल उड़ान भरेगा तथा 9:15 बजे जबलपुर पहुंचेगा।

भाजपा जो कहती है वह कर के दिखाती है:मेश्राम

वर्ष 2003 तक मध्यप्रदेश बीमारू राज्य के नाम से जाना जाता था। किन्तु जब भाजपा को प्रदेश में सरकार चलाने की बागडोर जनता जनार्दन के द्वारा सौंपा गया। प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री शिव राज सिंह चौहान ने प्रदेश को बीमारू राज्य से उबार कर विकसित प्रदेश के श्रेणी में लाकर खड़े कर दिये हैं। उक्त बातें देवसर विस के विधायक राजेन्द्र मेश्राम ने नवभारत से चर्चा करते हुये कही। उन्होने आगे कहा कि भाजपा के सरकार में प्रदेश में विकास की गंगा बहाई गई है। सिंगरौली जिला इसका जीता जागता उदाहरण है। सिंगरौली जिला का गठन भाजपा के सरकार में हुआ। सिंगरौलिया में एयरपोर्ट के देन भाजपा सरकार की है। हाल ही में प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव के द्वारा आश्वस्त किया गया था कि जल्द सिंगरौली वासियों को हवाई जहाज की सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव के द्वारा सिंगरौली वासियों के बड़ी सौगात दिया गया है। कल 13 जून से भाजपा सरकार अपने स्थानीय चुनाव के दौरान किये गये वादे को साकार करने जा रही है। जिसके लिए हम सभी सिंगरौलीवासी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला के प्रति कृतार्थ हैं।

न्यूज वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क कीजिए -7805875468

Leave a Comment

Live TV