---Advertisement---

नगर निगम क्षेत्र शिवाजी कांप्लेक्स में पाइपलाइन बिछाने को लेकर फर्जी बिल लगभग 38 लाख की हुई पास

By
Last updated:

सिंगरौली।। नगर निगम सिंगरौली में भ्रष्टाचार का पहाड़ खड़ा हो गया है भ्रष्टाचार तात्कालिक कमिश्नर सत्येंद्र सिंह धाकड़ के समय सर चढ़कर बोल रहा था जब से डीके शर्मा नए कमिश्नर आए हैं लगा कि एक ईमानदार एवं साफ छवि के कमिश्नर सिंगरौली को मिला है लेकिन दलालों के इशारे पर तात्कालिक कमिश्नर सतेंद्र सिंह धाकड़े के रवैया पर वर्तमान कमिश्नर डीके शर्मा भी कार्य करने लगे हैं जानकारी के मुताबिक दलाल ठेकेदार के इशारे पर शिवाजी कांप्लेक्स में पाइप लाइन संबंधित फर्जी कार्य का फर्ज बिल बनाकर लगभग 38 लाख रुपए पास करा लिया गया। कमिश्नर को इस बात की पूरी जानकारी थी कि यह पूर्ण बिल फर्जी है। फिर भी कमिश्नर ने दलालों एवं निजी स्वार्थ एवं कमीशन के आगे बिल को पास करा दिया।

कमिश्नर की कई लापरवाही, अधिकारियों को पर लगा देते हैं आरोप

नगर निगम सिंगरौली में लोकायुक्त के अपराधियों को संरक्षण देने वाले वहीं स्टोर में करोड़ों का बंदरबाट एवं घोटाला करने वाले जांच को दबाने का प्रयास दलाल ठेकेदारों के इशारे प्रकार कमिश्नर कर रहे हैं। कमिश्नर से अगर कोई सवाल पूछा जाए या उनसे मिलने का प्रयास किया जाए तो गोल-गोल जवाब देते हैं और मिलने से दूर भागते हैं। सरकार ने सिंगरौली के क्षेत्र की विकास एवं नगर निगम के नागरिकों की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिले में भेजा गया है लेकिन सिंगरौली की खजाने को देखते हुए कमिश्नर एवं दलालों के गिरप्त में आकर कमिश्नर ने भी अपनी आपा खो दिया है।

नगर निगम कमिश्नर स्टोर शाखा के अधिकारियों को बचाने को लेकर दलालों के इशारे कार्य करने लगे हैं वैसे नगर निगम में भ्रष्टाचार का मुख्य कारण अधिकारियों का दलालों के इशारे पर कार्य करना और कमिश्नर के कमीशन के आगे मजबूरन भ्रष्टाचार करना पड़ता है। स्वच्छता स्टोर में करोड़ों के घोटाले की गुहार पूरे सिंगरौली में सुनाई दे रही है लेकिन कमिश्नर पल्ला झाड़ते हुए अधिकारियों पर ठिकरा फोड़ दे रहे हैं कि अभी तक जांच मुझे सौंपा नहीं गया है। सूत्र बताते हैं कि भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों का कमिश्नर को पता चल गया है और कमिश्नर अपने साठ गांठ बनाने के लिए गोल जवाब दे रहे हैं। चर्चाहै वही कमिश्नर अब दलालों ठेकेदारों के इस सारे प्रकार करके मोटी रकम लेने की तैयार में चल रहे है ।

आगे शेष

न्यूज वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क कीजिए -7805875468
Join Our WhatsApp Group

Leave a Comment